Dating Relationship

रोमांटिक कैसे बने? | Romantic Kaise Bane Jaaniye Hindi Mei

रोमाटिक-कैसे-बने-How-to-become-romantic-in-hindi
Written by Shaina Dhamija

रोमांटिक कैसे बने, रोमांटिक होने के तरीके, रोमांस कैसे करें यह सब प्यार भर रिश्ते के लिए जानना बेहद जरुरी है. एक रिश्ता भरोसे की बुनियाद पर टिका तो रहता है लेकिन उसके साथ अगर रोमांस का बीज बोया जाए तो रिश्ता बहुत अच्छे से चलता है और रिश्ते की नींव और मजबूत होने लगती है.

रोमांटिक होने का मतलब है अपने पार्टनर के प्रति अपना प्यार या स्नेह प्रकट करना. प्यार प्रकट करने के कई तरीके हो सकते है लेकिन हर तरीके में ईमानदारी होना बहुत जरुरी है. किसी के लिए प्यार दिल में रखना तो आसान बात है लेकिन उसे रोमांस में बदलना थोड़ा मुश्किल होता है.

फिल्मों में, किताबों में, टीवी में, विडियो में हर जगह रोमांटिक विचार मिल जायेंगे लेकिन उन्हें लाइफ में उतारना मुश्किल होता है, क्योंकि सच्चा रोमांस दिल के अंदर से आता है. अपने प्यार को इस बात का अहसास दिलाना की वो आपके लिए कितनी ख़ास है इसके लिए रोमांटिक होना बहुत जरुरी है. आईये जानते है रोमांटिक बनने के टिप्स के बारे में.

रोमांटिक बनने के टिप्स | How To Become Romantic In Hindi   

1. हॉलिडे पर बाहर जाए | Go for Vacation with Your Partner

जब आप एक-दुसरे के साथ बाहर समय बिताएंगे ओत ट्रेवल करेंगे तो आप एक-दुसरे को करीब से जान पाएंगे. एक-दुसरे के हाथों में हाथ डालकर जब आप लॉन्ग ड्राइव का मजा लेंगे तो सच में आपके बोरिंग से रिश्ते में जान आ जाएगी.

2. रोमांटिक लव स्टेटस-शायरी भेजें | Romantic Texts to Partner

अपने पार्टनर को रोमांटिक लव SMS, स्टेटस, शायरी आदि भेजें. अगर आप खुद से लिख सकते हो तो और भी बेहतर है. इन्टरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट है जो आपके इस काम को आसान कर देगी. उन्हें ऐसे लव SMS भेजें और कहें की यह सिर्फ और सिर्फ तुम्हारे लिए है. यकीन मानिए वो आपकी दीवानी हो जाएगी.

3. सरप्राइज दे | Surprise him/her

लड़कियों को सरप्राइज बहुत अच्छा लगता है. अपने पार्टनर को सरप्राइज पार्टी या गिफ्ट दे सकते है. आप उन्हें बिना बताये रोमांटिक केंडल लाइट डीनर पर ले जा सकते है और वहां उन्हें रिंग पहना सकते है या प्रपोज कर सकते है.

4. उसको कमर से पकड़े और आँखों में आँखे डालकर बात करें | Grab Partner’s Waist

अपनी गर्लफ्रेंड या पार्टनर को कमर से पकड़ कर उसकी आँखों में आँखे डालकर बात करें. इससे आपका पार्टनर रोमांटिक होने लगेगा. बात करते समय आप उसकी नाक से नाक रगड़कर बात करें और प्यार भरी बातें करें.

5. डांस करें | Dance with Your Partner

आप अपनी प्रेमिका के साथ रोमांटिक डांस कर सकते है. डांस लड़कियों को बहुत पसदं होता है. आप उनके कमर में हाथ डालकर उनके साथ डांस करें. इससे वो आप पर फ़िदा हो जाएगी.

6. किस करें | Kiss Him or Her

आप अपनी गर्लफ्रेंड या पार्टनर के साथ एकांत में बैठकर बात कर रहे हो तो धीरे-धीरे उनके करीब आये और उन्हें किस करें. किस लड़को को आपके बेहद करीब लायेगा. अगर आप सही से किस करने में कामयाब हो गए तो वो आपको किस करने के लिए मरेगी.

7. हग करें | Hug Them

अगर आपकी प्रेमिका आपसे गुस्सा है या हर्ट है तो उसे मनाएं और इस दौरान आप उसे हग करके सॉरी बोल सकते है. किसी को गले लगाना उसकी और आत्मीयता का इशारा करता है. सच में उसका गुस्सा भी दूर हो जायेगा और उसे बहुत अच्छा भी लगेगा.

8. कुछ नया करें | Try to Explore Your Relationship

हर दिन वही पुरानी बातें और कालिंग बोर करने लगता है. आप कुछ नया ट्राई करें. अपने पार्टनर को कहीं घुमाने ले जाए, उसकी पसंदीदा मूवी देखने ले जाए, किसी बीच पर ले जाए, किसी होटल में जाए, केंडल लाइट डीनर पर ले जाए, म्यूजिक शो में ले जाए. जब आप एक-दुसरे की साथ समय बिताते है तो इससे एक-दुसरे के और करीब आते है. डेली रूटीन को बदलकर कुछ नया करने का प्रयास आपको ज्यादा रोमांटिक बनाएगा.     

About the author

Shaina Dhamija

मेरा नाम शाइना है और में एक रिलेशनशिप ब्लॉगर हूँ. आज कल व्यस्त लाइफ, खराब जीवनशैली और भरोसे की कमी के चलते रिश्तों मैं तकरार आने लगी है. में लोगों के साथ रिलेशनशिप से जुडी जानकारी शेयर करना पसंद है ताकि लोग रिश्तों की अहमियत को समझ सके.

Leave a Comment