Dating Relationship

क्या आपकी Girlfriend नहीं बन पा रही? जानते है 7 टिप्स GF कैसे बनाये?

tips-girlfriend-kaise-banaye
Written by Shaina Dhamija

गर्लफ्रेंड  कैसे बनाये यह सवाल हर लड़के के मन में आता है. आज के मॉडर्न युग में हर कोई चाहता है की उसकी एक गर्लफ्रेंड हो जो उसे प्यार करें, उसकी केयर करें, उसके साथ रहें. कुछ लोगों को तो लगता है की गर्लफ्रेंड होने से दोस्तों के बीच उनका इम्प्रेशन अच्छा रहता है और दोस्त उन्हें लव गुरु कहेंगे.

कुछ तो रोना रोते है की मेरी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है, उसकी शक्ल इतनी खराब है फिर भी उसकी गर्लफ्रेंड है, मेरे सब दोस्तों की गर्लफ्रेंड है लेकिन मेरी नहीं है. मतलब आजकल गर्लफ्रेंड बनाना तो आम बात हो गई है लेकिन कैसे बनाए यह हुनर हर किसी के पास नहीं होता. कुछ को तो लगता है की शायद मुझमे ही कोई कमी होगी जिसकी वजह से कोई लड़की मुझे पसंद नहीं करती.

अगर आप भी किसी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है और एक स्ट्रोंग तथा स्थिर रिलेशनशिप चाहते है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए ही है. आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिसकी मदद से आप भी गर्लफ्रेंड बना सकते है. आईये जानते है गर्लफ्रेंड बनाने के तरीकों के बारे में?

गर्लफ्रेंड कैसे बनायें? | How To Make A GF in Hindi

1. पहले दोस्त बनायें

कोई लड़की पसंद आये तो पहले उसे दोस्त बनायें यूँ नहीं की सीधा ही जाके दिल की बात बोल दे फिर उसे भी ना कहने में देर नहीं लगेगी. इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा लड़कियों से बात करनी, उनसे भी जो आपको पसंद ना हो. क्योंकि इससे आप लड़कियों से बात करने के तरीकों के बारे में अच्छे से जान पाओगे. फिर अपनी पसंद की लड़की से बात करें और उसे अपना दोस्त बनाये.

2. मदद करें  

लड़कियों को मदद करने वाले लड़के बहुत अच्छे लगते है. उन्हें यह लगना चाहिए की यह आपका स्वभाव है ना की आप जबरदस्ती कर रहे है. दयालु और उदार बने. बनावटी ना बने. यह नहीं की वो आसपास है इसलिए अच्छे काम करें बल्कि यह आपकी आदतों में शुमार होना चाहिए. ऐसे में दुसरे लोग जब उस लड़की को कहेंगे की यह लड़का बहुत अच्छा है तो वह लड़की आपके बारे में जरुर सोचेगी.

3. पसंद की लड़की से रोजाना बात करें

आपको जो लड़की पसंद है रोजाना उसके पास जाए और उससे बात करें. समय के है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन आप रोजाना जाके उससे बात करें, यूँ नहीं की एक दिन गए और फिर 5-6 दिन बाद वापिस गए, इससे काम नहीं बनेगा. ऐसी जगह जहां आपको लगे लड़कियां हो सकती है वहां जाए और उनसे बात करें. इससे आप अंदर से भी खुलने लगेंगे तथा आपको पता लग जायेगा की लड़कियों से कैसे बात करनी है.

4. रिजेक्शन के डर को अंदर से निकाल दे

याद रखें आपको कोई लड़की पसंद है तो उससे जाकर बात करें. आप क्या चाहते है तो उसे बताएं. अगर वो मना करती है तो कोई बात नहीं. अगर 10 में से 9 लड़कियां मना भी करेगी तो एक हाँ भी देगी और वो आपकी जिंदगी बना देगी. तुम गर्लफ्रेंड चाहते हो ना की ऐसी फ्रेंड जो गर्ल हो. इसलिए रिजेक्शन का डर दिमाग से निकाल दे.

5. बहाने ना बनाये

कोई अच्छी लड़की दिखें तो यह ना सोचें की उसका कोई बॉयफ्रेंड होगा, वो तो फ़ोन पर बात कर रही है, में तो बहुत बुरा दिखता हु आदि. हद से हद क्या होगा वो मना करेगी और दूर चली जाएगी लेकिन इससे आपका आत्मविश्वास तो बढेगा. बात करने से बुरा बात ना करना है. जरुरी नहीं की हर अच्छी दिखने वाली लड़की का कोई बॉयफ्रेंड हो.

6. मस्तमौला रहें

गर्लफ्रेंड सर्च करते समय ज्यादा गंभीर ना बने. लड़की खोजते समय मस्त रहे और मजे करें. अगर आप इसका लुत्फ़ उठाएंगे तो यकीनन आपको रिजेक्शन का बिलकुल डर नहीं रहेगा. आप तो बस यह सोच कर चले तू नहीं तो तेरी सहेली ही सही”.     

7. जैसे है वैसे ही रहे

लड़की को पाने के लिए खुद को बदलने की कोशिश बिलकुल ना करें. आप जैसे है वैसे ही रहें. लड़कियों को सहज लड़के पसंद आते है और जो बनावटी होते है उन्हें वे बिलकुल पसंद नहीं आते. कुछ लड़के लड़कियों को देखते ही हीरो बनने लगते है लेकिन वे भूल जाते है की लड़कियां ऐसे लड़को को जल्दी इग्नोर करती है. किसी को पाने के लिए खुद को मत बदलो बल्कि इतना काबिल बनो की वो खुद चलकर आपसे पास आये.

गर्लफ्रेंड कैसे बनाये, गर्लफ्रेंड बनाने के टिप्स आदि आप इस पोस्ट में अच्छे से जान गए होंगे. उम्मीद करता हु की आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें.  

About the author

Shaina Dhamija

मेरा नाम शाइना है और में एक रिलेशनशिप ब्लॉगर हूँ. आज कल व्यस्त लाइफ, खराब जीवनशैली और भरोसे की कमी के चलते रिश्तों मैं तकरार आने लगी है. में लोगों के साथ रिलेशनशिप से जुडी जानकारी शेयर करना पसंद है ताकि लोग रिश्तों की अहमियत को समझ सके.

Leave a Comment