Computer Tricks Kaise Kare

जाने Facebook ID हैक करने का अनोखा तरीका!

Facebook id kaise hack kare
Written by Varun
Spread the love

Facebook id kaise hack kare?

नमस्कार दोस्तों Magical Hindi के इस नए पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं facebook id hack kaise kare, फेसबुक हैक करने का एक अनोखा तरीका! इसको अनोखा तरीका इसलिए कहेंगे क्योंकि इसमें मैं Facebook phishing के बारे में बताऊंगा और मैं इसमें आपको cookies या cache हैकिंग के बारे में बताऊंगा यहां पर मैं आपको वह तरीका बताने वाला हूं जिसे आप बिना इंटरनेट के लोगों का फेसबुक अकाउंट हैक कर सकते हैं।

Facebook Phishing क्या होता है?

Facebook Phishing

देखिए साधारण सी बात है phishing यानी की जाल बिछाना और फेसबुक phishing यानी कि facebook बनाकर के एक जाल बिछाना! अब बात करता हूं Facebook बनाकर के मतलब क्या होता है। देखिए अगर आप Facebook के HomePage पर जाएं और Facebook के HTML कोड को कॉपी करें और फिर उसमें थोड़ा सा बदलाव करके अपनी खुद की किसी Hosting Server से live कर दें और फिर लोगों को उस वेबसाइट का URL भेजें तो लोगों को यह लगेगा की उन्होंने Facebook का पेज खुला हुआ है।

और वह Facebook को Login करने के लिए अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन उस में डाल देंगे जैसे कि लॉगिन ID और पासवर्ड और फिर जैसे ही वह लोग इनकी बटन पर क्लिक करेंगे तो उनकी Login इंफॉर्मेशन हैकर के पास चली जाएगी इसे कहते हैं Facebook phishing.

पर यह तो साधारण सी बात है और Facebook phishing के बारे में आपको हजारों पोस्ट google पर या YouTube पर देखने को मिल जाएंगे यहां इस पोस्ट में मैं आपको एक अनोखे तरीके के बारे में बताने वाला हूं जो कि वाईफाई से रिलेटेड है यहां पर आप एक तरीके से बिना इंटरनेट के भी फेसबुक हैक कर सकते हैं अब यहां पर मैं आपसे एक सवाल पूछना चाहूंगा क्या आपने कभी रेलवे स्टेशन का वाई-फाई यूज किया है।

रेलवे स्टेशन का विफई यूज़ किआ है ?

अगर हां तो आप इस बात को समझ पाएंगे और अगर आपने यूज़ नहीं किया है तो जाइए यूज कीजिए और फिर इस पोस्ट को पढ़िए ताकि आप इस बात को समझ सके।

जब हम किसी रेलवे के वाईफाई से कनेक्ट होते हैं तो हमारे मोबाइल में एक Login का option आता है जिसमें हम अपना मोबाइल नंबर डालते हैं। और फिर अगले step में हमारे मोबाइल पर एक OTP आता है जिससे कि हम one time password भी कहते हैं। और फिर OTP डालने के बाद हमें इंटरनेट का कनेक्शन मिल जाता है। पर अगर आपने ध्यान दिया हो तो जैसे ही हम उस वाईफाई से कनेक्ट होते हैं और जब हमें नोटिफिकेशन में साइन इन करने का ऑप्शन आता है और हम उस साइन इन पर क्लिक करते हैं तो एक पेज खुलता है। अब यही पर आपको Idea उठाना है और इसकी मदद से अपना खुद का हैकिंग आप सीख सकते हैं।

उम्मीद करता हूं यह हैकिंग का आईडिया आप सिर्फ अच्छे कामों के लिए उपयोग करेंगे क्योंकि मेरा मकसद नहीं है कि आपको एक ऐसा तरीका बताओ जिससे कि आप लोगों को नुकसान पहुंचाएं।

अब आपको करना क्या है?

  • तो आपको करना क्या है कि आपको कुछ ऐसा अच्छा तरीका ढूंढना है जिससे कि आप अपने मोबाइल में Hotspot बनाएं और लोग जब उस वाईफाई से कनेक्ट हूं तो उन्हें एक साइन इन का ऑप्शन आए और उस साइन इन की ऑप्शन में जो URL खोलें उसी URL में आप Facebook का HTML कोड कॉपी करके डाल दे और अपने वाईफाई का नाम रख दे Free Facebook. ताकि लोगों को लगे कि इस वाईफाई से हम सिर्फ Facebook को Free में access कर सकते हैं और जैसे ही वह कनेक्ट हो उन्हें Facebook का पेज दिख जाए तो उन्हें भरोसा भी हो जाए पर जैसे ही वह अपना Facebook का id और पासवर्ड डालें सारी डिटेल आपके मोबाइल में आ जाए। और इस पूरे प्रोसेस में आपको अपने मोबाइल में इंटरनेट को ऑन करने की भी जरूरत नहीं है।
  • बस इतना याद रहे दोस्तों इस तरीके का गलत उपयोग ना करें। अब अगर आप सोच रहे होंगे कि मैंने तो सिर्फ आईडिया दिया है आपको बताया नहीं है कि कैसे करना है।
  • तो मैं यह भी क्लियर कर देता हूं कि इंटरनेट पर हैकिंग को सिखाना एक प्रकार का जुर्म है खैर मैं यहां पर आपको हैकिंग सिखा नहीं रहा हूं मैं बस आपको यह बताना चाहता हूं कि आपको किस किस तरीके से हैक किया जा सकता है।
  • ऐसी सिचुएशन में जहां पर वाईफाई का नाम हो Free facebook और साइन इन की ऑप्शन में क्लिक करते ही Facebook खुल जाए तू जरूरी नहीं कि वह Facebook ही हो।
  • किसी भी फ्री वाई-फाई या वाईफाई में अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन डालते वक्त आप सतर्क रहें क्योंकि आपका डाटा चोरी होने के chances , 200% होते हैं साधारण शब्दों में कहें तो फ्री वाई-फाई यानी कि डाटा चोरी!वह भी धड़ल्ले से!!

क्या आप VPN का यूज कर सकते हैं?

जी हां आप बिल्कुल कर सकते हैं क्योंकि अगर आपका vpn कनेक्ट होता है इस बात से यह पता चल जाएगा कि आपको इंटरनेट की access है। और अगर आपका vpn कनेक्ट हो जाता है तो जाहिर सी बात है आपका सारा डाटा encrypted form में आएगा और जाएगा तू इससे आपका डाटा चोरी होने से बचा रहेगा।

या फिर आप दूसरा तरीका अपना सकते हैं कि आप एक फर्जी का ईमेल ID और पासवर्ड डालें
और देखें कि क्या Error देता है या फिर बता देता है कि इंटरनेट का access नहीं है। खैर कुछ जरूरी चीजें हैं जो मैं आपको बता देता हूं जिनसे आप Facebook पर Hack होने से बच जाएंगे।

यह तरीके सिर्फ Facebook पर ही नहीं हर वेबसाइट पर काम करते हैं। किसी भी वेबसाइट पर अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन डालने से पहले check kar le क्या वेबसाइट का नाम aur URL एक है या अलग अलग है।

क्योंकि कई बार असली वेबसाइट के HTML code ko फर्जी domain पर होस्ट करके आपको फसाया जाता है। और दूसरी चीज जो हमेशा और हमेशा याद रखें कि जब भी आप फ्री वाई-फाई का प्रयोग करें तो वीपीएन का प्रयोग जरूर करें।

अगर यह पोस्ट आपको पसंद आया हो तो Facebook पर WhatsApp पर हर जगह शेयर करें और लोगों को जानने का मौका दें कि कैसे वह Hack हो सकते हैं और बच सकते हैं।

Related Article: Paytm Account kaise delete kare

About the author

Varun

मेरा नाम वरुण है और पेशे से में एक टेक्निकल ब्लॉगर हूँ. मुझे लोगों के बीच टेक्नोलॉजी और एंड्राइड से जुडी पोस्ट शेयर करना पसंद है. मुझे नई-नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना पसंद है और उस जानकारी को लोगों के साथ शेयर करना अच्छा लगता है. इसके अलावा एंड्राइड से जुडी हर तरह की जानकारी आप मेरे ब्लॉग पर पा सकते है.

4 Comments

  • फेसबुक अकाउंट हैक करने के बारे में आपने बहुत अच्छी जानकारी शेयर करें मैं इसे जरूर ट्राई करूंगा

    • Sir I proud of you but sir please hame btaiye aap ki Apne wifi me type kya kre please sms now +918756300221
      Whatsapp number hai sir please sms now

Leave a Comment