Long Distance Relationship

लम्बी दुरी के रिश्तों में कैसे रोमांस बनाये रखें? | How to Maintain Romance in LDR?

दूर-रहकर-रिश्ता-long-distance-relation-निभायें-tips-in-hindi
Written by Shaina Dhamija

कोई भी रिश्ता हो चाहे पास का या दूर का लेकिन रोमांस बहुत जरुरी है. भरोसे और प्यार से रिश्ता मजबूत बनता है लेकिन उस आगे बढाने के लिए उसमे रोमांस बहुत जरुरी है. आप किसी रिलेशन में हो और आप बस नार्मल बाते कर रहे है लेकिन नयापन और रोमांस नहीं है तो रिश्ता बोरिंग होने लग जाता है और एक वक्त बाद टूट भी जाता है.

जितना रिश्ते मे भरोसे की जरुरत है उतनी हो रोमांस की जरूरत है. रोमांस से पता चलता है की आप अपने पार्टनर को कितना प्यार करते है और उसकी फीलिंग्स की कितनी कद्र करते है. जरुरी नहीं की पास होकर ही रोमांस किया जाए रोमांस तो बातों में भी लाया जा सकता है.

आज के समय में दूर रहकर भी रिश्तों को निभाया जा रहा है जिसे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप कहते है. आपसी बातचीत और समर्पण दोनों ही इस तरह के रिश्तों में जान डालने के लिए काफी है. रोमांस करने के लिए आपका रोमांटिक होना जरुरी है और आपको अपने प्यार का इजहार करने के नए-नए तरीके खोजने होंगे.

अगर आपका साथी भी आपसे दूर है और आप दोनों लम्बी दुरी के रिश्ते यानी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए ही है. आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएँगे जिनकी मदद से लम्बी दुरी के रिश्तों में भी आप रोमांस बनाये रख सकते है.  

लम्बी दुरी के रिश्तों के लिए टिप्स– Tips for LDR in Hindi

1. अलग तरह का गिफ्ट दे

फुल, चोकलेट आदि गिफ्ट तो नार्मल गिफ्ट है जो हर कोई देता है और इससे आपके साथी के चेहरे पर मुस्कराहट भी आ जाती है लेकिन अगर आप चाहते है की आपका पार्टनर आपके दिए गिफ्ट को लम्बे समय तक याद रखें और जिसे देखकर वह ज्यादा सरप्राइज हो तो आपको उनके पसंद की चीज देनी चाहिए.

जैसे अगर आपका पार्टनर म्यूजिक का शौकीन है तो उसे iTunes Gift Card, पसंदीदा सोंग्स की CD, कुछ रिकॉर्ड के साथ रिकॉर्ड प्लेयर आदि दे सकते है. अगर आपका पार्टनर खेलों का शौकीन है तो आप उसेफूटबाल, क्रिकेट बेट, पसंदीदा खेल या खिलाडी की टीशर्ट आदि दे सकते है. इसी तरह बुक लवर को अच्छी रोमांटिक बुक, खाने के प्रेमी को कुकिंग बुक आदि दे सकते है.

2. ख़ास तारिख पर अपने पार्टनर को डेट पर ले जाए

यूँ आप भले ही कभी भी टाइम मिला तब डेट पर चले गए लेकिन जब आप पहले से प्लान की गई या कोई ख़ास तारिख पर डेट पर जाते है तो यह डेट बहुत रोमांटिक होती है. जैसे आप उसके बर्थडे पर डेट पर ले जाए, जिसको बाहर घूमना पसंद हो उन्हें एडवेंचर टूर पर ले जाए आदि. इससे वो डेट हमेशा के लिए यादगार बन जाएगी और आपके बीच में रोमांस भी बढेगा.

3. बातचीत के दौरान नए-नए तरीके खोजे

आज के समय दूर के रिश्तों में भी बातचीत करने के लिए कई माध्यम है जैसे चैट, विडियो कॉल, कॉल आदि. आप अपने पार्टनर से बात करते समय इंट्रेस्टिंग बातें करें, प्यार भरी बातें करें जैसे आज तुम्हे बाहों में लेने का मन कर रहा है, आज मौसम बहुत मस्त है काश हम दोनों एक-दुसरे का हाथ पकड़कर चलते आदि.

आप विडियो कॉल पर भी अपने प्यार का इजहार कर सकते है. विडियो कॉल पर आप अच्छे से अपने आपको ज्यादा रोमांटिक बनाकर दिखा सकते है. किसी भी तरह से अपने रिश्ते में दिलचस्पी खत्म ना होने दे और इंटरेस्ट को बनाये रखें.

4. सरप्राइज दे

सरप्राइज हर लड़की को बहुत पसंद होता है. उसके बर्थडे पर उसे बिना बताये उससे मिलने जाए और उसके लिए कोई सरप्राइज पार्टी प्लान करें जिसमे आप उनके दोस्तों को बुलाएँ. वैसे उनके लिए आपका मिलना ही सबसे बड़ा सरप्राइज होगा और ऐसे में ट्रीट और गिफ्ट हो जाए तो सोने पर सुहागा है. यकीन मानिये यह आपके रोमांस को दोगुना कर देगा.

5. अपने पार्टनर को रोमांटिक मेसेज भेजे

यह बात सही है की आप अपने काम में बिजी है लेकिन आकं के दौरान थोड़ा सा भी टाइम मिले तो अपने साथी को रोमांटिक मेसेज भेजे और उन्हें याद दिलाते रहे की आप उनसे कितना प्यार करते रहे. यह छोटा सा रिमाइंडर उनके दिमाग में यह बात डालता रहेगा की आप उनके लिए कितने ख़ास है और वे आपसे कीतना प्यार करते है.

आप ऐसा कुछ लिख सकते है की में कितना भाग्यशाली हु की तुम मेरी जिंदगी में हो, कैसे बताऊँ की तुम मेरे लिए कितने ख़ास हो, उम्मीद है की तुमहरा दिन अच्छे से गुजरा होगा. ध्यान रहे हद से ज्यादा ना मेसेज करें. कुछ छोटे से मेसेज भी अपना कमाल कर देंगे.

6. समर्पित बने

अपनी हर छोटी बात अपने पार्टनर से शेयर करें इससे उन्हें लगेगा की आप उनके लिए कितने समर्पित है. इससे आपको एक-दुसरे को जानने का ज्यादा मौका मिलेगा. आपके अंदर आपके रिश्ते के लिए प्यार, भरोसा, इज्जत और रोमांस होना चाहिए. किसी भी तरह अपने प्यार को कम ना होने दे, हर चीज अपने पार्टनर से शेयर करें, उनका साथ दे, उनके लिए समर्पित बने, उन्हें इज्जत दे, उनकी केयर करें और रोजाना उन्हें I Love You बोले.

About the author

Shaina Dhamija

मेरा नाम शाइना है और में एक रिलेशनशिप ब्लॉगर हूँ. आज कल व्यस्त लाइफ, खराब जीवनशैली और भरोसे की कमी के चलते रिश्तों मैं तकरार आने लगी है. में लोगों के साथ रिलेशनशिप से जुडी जानकारी शेयर करना पसंद है ताकि लोग रिश्तों की अहमियत को समझ सके.

Leave a Comment