Long Distance Relationship

Activities that You Can Enjoy in Long-Distance relationship in Hindi

activities-to-do-in-long-distance-relationship-in-hindi
Written by Shaina Dhamija

हम सब मानते है की किसी भी रिश्ते में मिलना-जुलना और बात करना जरुरी होता है, इससे रिश्ते में प्यार और भरोसा बढ़ता है। लेकिन मुश्किलें तब आती है जब दोनों पार्टनर अलग-अलग किसी शहर या देश में रह रहे हो। ऐसे में ना मिलना होता है और ना ही एक-दुसरे को जानने का मौका मिलता है।

ऐसे रिश्ते को लॉन्गडिस्टेंस रिलेशनशिप कहते है जिसमे दोनों साथै एक-दुसरे से अलग-अलग रहकर रिश्ते को निभाते है। शादी के बाद भी अक्सर जॉब की वजह से अलग रहना पड़ सकता है। ऐसे में मुश्किल आती है विश्वास और प्यार बनाये रखने की। लेकिन कुछ उपायों को अपनाकर आप लम्बी दुरी के रिश्तों में भी प्यार और भरोसा बनाये रख सकते है।

ऐसे में कुछ जरुरी बातें और गतिविधियाँ है जिनका ध्यान रखना बहुत जरुरी है जिससे रिश्ते में भरोसा और प्यार बढ़ सके और लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप सफल हो सके। आईये जानते है ऐसी कुछ बातों के बारे में जिनका ध्यान रखकर आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते है। 

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में करे ये गतिविधिया

  • इस बात का ख़ास ध्यान रखें की भले ही आप दूर है लेकिन कमिटेड है इसलिए सिंगल जैसा व्यवहार ना करें और ना ही फ़्लर्ट करने की कोशिश करें। ऐसे में ना सिर्फ आप अपने पार्टनर को धोखा देने की कोशिश कर रहे है बल्कि जिसके साथ यह सब कर रहे है उसके साथ भी आप धोखा कर रहे है। इसलिए ईमानदार रहें।
  • अपने पार्टनर को ज्यादा से ज्यादा समय दे। जितना ज्यादा हो सके उनके कांटेक्ट में रहने की कोशिश करें। आप चाहे कितना भी बिजी हो लेकिन दिन में एक बार समय निकालकर अपने पार्टनर से बात जरुर करें।
  • हमेशा महत्वपूर्ण बातों को अपने पार्टनर से शेयर करें और उनसे सलाह भी ले। इससे उन्हें लगेगा की आप उनके जीवन में कितना महत्वपूर्ण स्थान रखते है।
  • अगर संभव हो और टाइम मिले तो अपने पार्टनर से जाकर मिले। उन्हें कोई सरप्राइज दे। आप उनके बर्थडे पर जाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते है। इससे आपका साथी बहुत खुश होगा और आपको गले लगा देगा।
  • जब भी लगे आपका पार्टनर मुसीबत में है और उसे आपकी जरूरत है तो तुरंत उससे मिलने जाए। इससे दूरियों के होते हुए भी पास होने का अहसास रहेगा और उनके दिल में आपके लिए इज्जत और बढ़ जाएगी।
  • दूर होने के बाद भी रोमांस में कमी ना आने दे। आजकल Skype, Facebook जैसे कई जरिये है जिसकी मदद से आप विडियो कॉल करके पास होने इका अहसास ले सकते है और रोमांटिक बन सकते है।
  • सोशल मीडिया पर एक-दुसरे की फोटो को लाइक, शेयर और Tag करें और एक-दुसरे को दिखाएँ की आप दोनों एक-दुसरे की कितनी परवाह करते है और एक-दुसरे के बारे में हर चीज पर नजर रखते है।
  • जब आप अकेले हो और आपको अपने पार्टनर की बहुत याद आ रही है तो उस समय अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं। कुछ नया करने की कोशिश करें जिससे आप अकेलापन महसूस ना करें।
  • भले ही आपका पार्टनर आपसे कितना ही दूर क्यों ना रहता हो लेकिन उससे कोई भी बात छुपाये नहीं। उनसे हर एक बात शेयर करें। इससे आपके पार्टनर का विश्वास आपमें बना रहेगा और आपके दिल का बोझ भी हल्का हो जायेगा।

आज की इस पोस्ट में आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में किन-किन एक्टिविटीज का ध्यान रखना चाहिए के बारे में जाना है। उम्मीद करता हु की आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और कमेंट बॉक्स में अपने विचार दे ताकि हम आगे भी ऐसी अच्छी से अच्छी पोस्ट आपके बीच ला सके। 

About the author

Shaina Dhamija

मेरा नाम शाइना है और में एक रिलेशनशिप ब्लॉगर हूँ. आज कल व्यस्त लाइफ, खराब जीवनशैली और भरोसे की कमी के चलते रिश्तों मैं तकरार आने लगी है. में लोगों के साथ रिलेशनशिप से जुडी जानकारी शेयर करना पसंद है ताकि लोग रिश्तों की अहमियत को समझ सके.

Leave a Comment