Product Reviews

वी वॉश वाइप्स रिव्यू | V Wash Wipes for Women in Hindi

v-wash-vipes-product-review-in-hindi
Written by Gayatri Dhiman

वी वॉश वाइप्स एक ऐसा प्रॉडक्ट है जो बहुत सी महिलाएं अपनी यौनि की स्वच्छता के लिए इस्तेमाल करती हैं । वी वॉश वाइप्स एक हाइजीन प्रोडक्ट है जो बहुत ही अच्छा होता है। इसे बनाने के लिए लेक्टिव एसिड, टी-ट्री ऑइल जैसे प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल किया गया है । यह वेजाइना के Ph लेवल को बैलेंस रखता है इसके साथ ही वेजाइना को खुजली, जलन, रूखेपन से दूर रखता है । इसका इस्तेमाल करने से आपको पूरे दिन तरोताज़ा महसूस होगा।

वी वॉश वाइप्स यूज क्यो करे? 

वैसे तो बहुत सी महिलाएं पानी और साबुन से ही वेजाइना धो लेती हैं लेकिन उन्हे ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए क्यूंकी साधारण साबुन का मे pH लेवल 8 से ज़्यादा होता है। साथ ही 8 से ऊपर के ph लेवल जैसे साबुन मे एल्केलाइन होता है और साधारण पानी का ph लेवल भी 7 होता है। इतना ज़्यादा ph लेवल वेजाइना की हैल्थ के लिए ठीक नहीं होता यह हानिकारक साबित होता है। इससे अच्छे बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं जो वेजाइना के सुरक्षा करते हैं हैं और वेजाइना के लिए अच्छे होते हैं। इसलिए आपको “वी वॉश” या “वी वॉश वाइप्स” का यूज ज़रूर करना चाहिए। 

वी वॉश वाइप्स को यूज कब और कैसे करे?

वी वॉश वाइप्स का यूज आप वेजाइना के धोने के बाद कर सकते है, या जब कभी हम पब्लिक टायलेट यूज करते है तो वहा पर हम वी वॉश वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते है। वी वॉश को हल्के हाथो से अप एंड डाउन करना है। इसके अलावा हम ट्रैवेलिंग पर जाते है तो वी वॉश वाइप्स को अपने साथ रख सकते है। इसे कैरी करना भी ईजी है। वी वॉश वाइप्स की पैकेजिंग बहुत ही अच्छी है एक डब्बे मे दस वाइप्स अलग-अलग पैक मे रहती है, आप अपने जरुरत के हिसाब से रख सकते है। वी वॉश वाइप्स के इस्तेमाल करने से कोई भी साइड इफैक्ट नहीं होता है और यौनि पर किसी तरह का कोई हानिकारक दुष्प्रभाव नहीं होता है। बस आपको वेजाइना पर वी वॉश वाइप्स यूज करते समय सावधानी बरतनी चाहिए जिससे की आप सुरक्षित रहें। 

वी वॉश वाइप्स प्राइज

90 रुपए मे 10 पैक

वी वॉश वाइप्स के क्या फायदे है-

वी वॉश वाइप्स इस्तेमाल करने के काफी फायदे है-

  • इसका इस्तेमाल करने से यौनि साफ सुथरी रहती है यह यौनि को हाइजीन रखने मे मदद करता है।
  • यह आपके गुप्तांग मे खुजली और संक्रमण को दूर करने मे मदद करता है।
  • जननांगो से आने वाली बदबू और दुर्गंध को दूर करने मे मददगार होता है।
  • यह सफ़ेद पानी गिरने और बदबूदार डिस्चार्ज को रोकने मे काफी मददगार होता है।
  • इसके इस्तेमाल से आपकी यौनि का ph लेवल संतुलित रहता है जिससे आपको किसी तरह के इन्फ़ैकशन का कोई खतरा नहीं रहता।
  • इसमे जो लेक्टिव एसिड होता है वह आपकी यौनि के ph लेवल को बैलेन्स करता है जिससे fungal, बैक्टीरियल इन्फ़ैकशन नहीं होता है।

वी वॉश वाइप्स के साइड इफफेक्ट क्या है?

आज तक वी वॉश वाइप्स के कोई भी साइड इफैक्ट सामने नहीं आए हैं लेकिन किसी को इससे एलेर्जी हो सकती है क्या पता यह आपकी स्किन को सूट न करे । अगर इसके इस्तेमाल से आपको किसी तरह की कोई समस्या होती है तो अपने डॉक्टर की सलाह ज़रूर लें। लेकिन प्रेगेन्सी मे महिलाऐ अपने डॉक्टर से जरूर राय ले।

इन बातो पर जरुर ध्यान दे-

  • -दिन मे दो बार अपने गुप्तांग की सफाई ज़रूर करें एक बार सुबह और एक बार शाम मे सोने से पहले।
  • जब भी शौच करें उसके बाद यौनि को साफ पानी से धोना न भूलें।
  • पीरियड्स के दौरान समय समय पर गुप्तांग को धोकर सेनेट्री पैड ज़रूर बदलें ।
  • अपने गुप्तांग को धोने के लिए हमेशा साफ पानी का इस्तेमाल करें।
  • टाइट अंडरवियर ना पहने और हमेशा सूती अंडरवियर ही पहने और कोशिश करें के रोजाना बदल बदल कर अंडरवियर पहने एक ही को दो दिन तक न पहने।
  • अपने गुप्तांगों पर डियोड्रेंट या साबुन या फिर तेज़ ख़ुशबू वाले पाउडर का इस्तेमाल करने से भी बचें।

About the author

Gayatri Dhiman

मैं गायत्री पेशन से एक ब्लॉगर हूँ. आज के समय में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है और अपनी सुन्दरता को बढाने के लिए लोग हर संभव प्रयास करते है और ओरतें तो और भी ज्यादा. इसी को ध्यान में रखते हुए में अपने ब्लॉग पर ब्यूटी से संबधित पोस्ट करती हूँ ताकि आप इन पोस्ट्स को पढ़कर अपनी सुन्दरता में चार चाँद लगा सके.

Leave a Comment