Dating Relationship

लड़की प्यार में धोखा क्यों देती है | Ladki Pyar Me Dhokha Kyo Deti Hai

ladkiya-ladko-ko-dhoka-kyu-deti-hai
Written by Shaina Dhamija

लड़की प्यार में धोखा क्यों देती है, लड़को को प्यार में धोखा क्यों मिलता है इसके बारे में हर लड़का जानना चाहता है. प्यार एक ऐसा रिश्ता है जो भरोसे की नींव पर टिका होता है. अगर भरोसा ही नहीं रहा तो इस रिश्ते को बचाना नामुमकीन सा है. कई बार लड़ाई-झगड़े, नासमझ, विश्वास और समय की कमी रिश्ते को खत्म कर देती है.

लेकिन जब बात धोखे की आती है तो दिल का टूटना स्वभाविक है. वैसे कोई भी जानबूझकर धोखा नहीं देता. कई ऐसे कारण या मज़बूरी होती है जिसकी वजह से लड़की प्यार में धोखा दे जाती है. जरुरी नहीं की लड़की ही प्यार में धोखा दे, लड़के भी धोखा दे सकते है. लेकिन आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे की आखिर लड़की प्यार में धोखा क्यों देती है?

6 वजह कि आखिर प्यार में लड़किया धोखा क्यों देती है?

1. इज्जत ना मिलने पर

जब लड़की को लगता है की उसका पार्टनर उसे इज्जत नहीं दे रहा है और सबके सामने भी उसकी बेज्जती कर देता है, बात-बात पर गाली देता है, शक करता है, सबके सामने हाथ उठा देता है, प्यार से बात नहीं करता तो ऐसे में लड़की नहीं चाहती की वो उसके साथ रहे और उसे धोखा देकर दूर चली जाती है. लड़कियां प्यार और इज्जत की भूखी होती है जो उन्हें यह दे सके लड़कियां उनकी और खींची चली जाती है.

2. एक्स बॉयफ्रेंड का लाइफ में वापिस आना

जब लड़कियों का पुराना प्यार उनकी जिंदगी में वापिस आ जाता है तो लड़कियां पुराने बॉयफ्रेंड और नए बॉयफ्रेंड में तुलना करती है और जो अच्छा लगता है उसके साथ रह लेती है और दुसरे से ब्रेकअप कर लेती है. वैसे भी कहते है ना ओल्ड इस गोल्ड, पुराना जायेगा तभी तो नया आएगा.

3. रिसर्च भी कहती है लड़कियां बनती है ब्रेकअप की वजह

एक रिसर्च में यह बात सामने आई है की ज्यादातर लड़कियां ही प्यार में धोखा देती है या ब्रेकअप की बात करती है. अब लड़कियों के दिमाग में क्या चल रहा है यह तो कोई नहीं बता सकता. जिन्हें सही से ओर्गेज्म भी नहीं मिलता वे सबसे ज्यादा धोखेबाज होती है.

4. समय नहीं दे पाना

अगर लड़की को लगता है की उसका बॉयफ्रेंड उसे समय नहीं दे रहा है या ज्यादातर अपने काम में बिजी रहता है तो ऐसे में लड़कियां समय पास करने के लिए दुसरे लड़को में इंटरेस्ट लेती है और एक समय ऐसा आता है जब इंटरेस्ट वाले लड़के को ही अपना बॉयफ्रेंड बना लेती है और पहले वाले को धोखा दे देती है. यह सबसे ज्यादा देखा गया है. इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड को समय दे वरना उसे समय देने वाले काफी है.

5. लड़को का दुसरे लड़कियों से फ़्लर्ट करना

कुछ लड़कों की आदत होती है फ़्लर्ट करने की. उनकी जिंदगी में गर्लफ्रेंड होने के बावजूद भी वे दूसरी लड़कियों से फ़्लर्ट करते है और उनके साथ रोमांस करने लगते है. यह सब लड़कियों को अच्छा नहीं लगता और आपकी इस गलती की वजह से आपका सच्चा प्यार आपसे दूर हो सकता है. 

6. लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप

आप एक-दुसरे से प्यार करते है और आपने काफी समय साथ में बिताया है लेकिन किसी वजह से लड़के की बाहर जॉब लग जाती है तो ऐसे में रिश्ता लॉन्ग टर्म हो जाता है. लम्बी दुरी के रिश्ते बहुत कम चलते है. लड़कियों को फ़ोन पर बाबू, सोना कहना ही ज्यादा नहीं है उन्हें चाहिए की लड़का उनके साथ रहे, हाथ में हाथ डालकर चले, उनके साथ घुमे, उन्हें लॉन्ग ड्राइव पर ले जाए. ऐसे में लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में एक वक्त बाद दुरी आने लगती है और लड़कियां दुसरे लड़कों में अपना प्यार देखने लगती है.

उम्मीद करता हु की लड़कियों क्यों धोखा देती है, लड़कियों के धोखा देने के कारण यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और कमेंट बॉक्स में अपने विचार दे. 

About the author

Shaina Dhamija

मेरा नाम शाइना है और में एक रिलेशनशिप ब्लॉगर हूँ. आज कल व्यस्त लाइफ, खराब जीवनशैली और भरोसे की कमी के चलते रिश्तों मैं तकरार आने लगी है. में लोगों के साथ रिलेशनशिप से जुडी जानकारी शेयर करना पसंद है ताकि लोग रिश्तों की अहमियत को समझ सके.

Leave a Comment